इस एक सब्जी की मदद से दूर होगा दांतों का पीलापन, मिलेगी जबरदस्त सफेदी

0 74

नई दिल्ली. अगर आपके दांत गंदे हैं तो आप चाहे चेहरे पर कितना भी ग्लो क्यों न ले आएं, कभी गुड लुकिंग नहीं लगेंगे. आमतौर पर हम अपने दांतों का सही तरह से ख्याल नहीं रख पाते जिससे ये काफी पीले पड़ जाते है. दांतों की सफाई के लिए वैसे तो रोजाना 2 बार ब्रश करना जरूरी है, इसे छोड़ने पर आपके मुंह से बदबू आएगी, कैविटी होगी और मसूड़े भी अनहेल्दी हो जाएंगे. इससे बचने के लिए आप एक साथ खास सब्जी की मदद ले सकते हैं.

हम बात कर रहे हैं मूली की, ये एक ऐसी सब्जी है जो सर्दियों में उगाई जाती है. इसे खाने से शरीर को काफी फायदे होते हैं क्योंकि इसमें फाइबर, प्रोटीन, पोटेशियम, कैल्शियम, आयरन, मैंगनीज, फोलेट और विटामिन सी पाए जाते हैं, जिनकी गिनती जरूरी न्यूट्रिएंट्स में होती है.

इस बात से काफी कम लोग वाकिफ हैं, लेकिन मूली की मदद से आप अपने दांतों का पीलापन आसानी से दूर कर सकते है. ये किसी आयुर्वेदिक औषधि से कम नहीं है. आप मूली को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें, अब इन टुकड़ों को दांतों पर रगड़ें, इस प्रॉसेस को बार-बार दोहराएं. कुछ ही दिनों में आप पाएंगे कि दांतों का पीलापन गायब हो गया है और इसमें नई चमक वापस आ गई है.

– सुबह उठने के बाद और रात को सोने से पहले जरूर ब्रश करें
-ब्रश करते वक्त जोर न लगाएं बल्कि हल्के हाथों से दांतों को साफ करें
-हार्ट ब्रश की जगह सॉफ्ट ब्रश का इस्तेमाल करें
-कुछ भी खाने के बाद कुल्ला जरूर करें, इससे भोजन दांतों में नहीं फंसेगा
-अगर दांतों में फल, सब्जी या मीट का रेशा फंस जाए तो इसे डेंटल फ्लॉस के जरिए निकालें
-कोल्ड ड्रिंक्स न पिएं क्योंकि इससे दांत खराब और कमजोर हो जाते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.