संजय सिंह की गिरफ्तारी के 24 घंटों के अंदर ही ED और IT की 4 राज्यों में रेड, TMC, BRS और DMK के नेता-मंत्री पर गिरी गाज

0 170

नई दिल्ली: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में जहां प्रवर्तन प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस गिरफ्तारी के अगले ही दिन यानी आज ED और इनकम टैक्स ने चार राज्यों में एक साथ और ताबड़तोड़ छापेमारी की है।

जी हां आज ED ने नगर पालिका भर्ती घोटाले के मामले में पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार में मंत्री रथिन घोष के यहां छापेमारी की। तो वहीं IT विभाग ने चेन्नई में डीएमके सांसद के यहां रेड डाली है। इसके अलावा तेलंगाना (Telangana) में बीआरएस विधायक और कर्नाटक (Karnatka) के शिवमोगा में DCC बैंक के चेयरमैन के यहां भी आज छापेमारी हुई है। दरअसल ED ने आज यानी गुरूवार को पश्चिम बंगाल में नगर निकाय द्वारा की गई भर्तियों में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रथिन घोष के आवास सहित कई स्थानों पर तलाशी शुरू की।

इसके साथ ही इधर तमिलनाडु में DMK सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर आज आयकर विभाग ने दबिश दी है। आज IT विभाग की ओर से 40 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की गई। वहीं IT की ओर से एकॉर्ड डिस्टिलर्स एंड ब्रूअर्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी आज छापेमारी की कारवाई हुई है। आज तेलंगाना में IT विभाग ने ही BRS विधायक मगंती गोपीनाथ से संबंधित उनके ठिकानों पर छापेमारी की है। इस बाबत IT अधिकारियों की कई टीमें कुकटपल्ली में उनके आवास और कार्यालयों समेत हैदराबाद के विभिन्न हिस्सों में तलाशी अभियान चला रही हैं।

तो उधर ED द्वारा आज DCC बैंक के चेयरमैन मंजूनाथ गौड़ा के शिवमोगा स्थित आवास पर छापेमारी हुई है। जानकारी दें कि, मंजूनाथ अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फिहाल शिवमोगा में उनके 3 आवास पर आज सघन छापेमारी चल रही है। इस तरह ‘आप’ नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद आज IT और ED विभाग फिलहाल जबरदस्त तरीके से रेड मारने पर लगा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.