योगी सरकार ने लखनऊ और प्रयागराज कमिश्नर समेत बदले पुलिस के 16 बड़े अधिकारी

0 86

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 16 सीनियर आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. इस तबादला सूची में लखनऊ और प्रयागराज पुलिस कमिश्नर बदल दिए गए हैं. इसके साथ ही दो जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी बदला गया है. वहीं डीसीपी नोएडा के पद पर भी नए अधिकारी को पोस्टिंग दी गई है. कानून व्यवस्था के लिहाज से कई अहम पदों पर भी अधिकारियों में बदलाव किया गया है.

तबादला सूची के अनुसार अमरेंद्र कुमार सेंगर को पुलिस कमिश्नर लखनऊ लगाया गया है. वरिष्ठ आईपीएस तरुण गाबा को प्रयागराज पुलिस कमिश्नर के पद पर तैनात किया गया है. प्रेमचंद मीणा को एडीजी पुलिस आवास निगम और एसबी शिरडकर को लखनऊ जोन एडीजी के पद पर तैनात किया गया है. वरिष्ठ आईपीएस यमुना प्रसाद को डीसीपी नोएडा के पद पर तैनातगी दी गई है.

योगी सरकार की तबादला सूची के अनुसार विनोद कुमार सिंह को एडीजी साइबर क्राइम बनाया गया है जबकि प्रकाश डी को एडीजी रेलवे के पद पर लगाया गया है. वहीं जय नारायण सिंह एडीजी पीटीसी सीतापुर, एलवी एंटोनी देव कुमार एडीजी सीबीसीआईडी का कार्यभार सौंपा गया है. इनके अलावा रघुवीर लाल को एडीजी सिक्योरिटी के साथ एडीजी यूपी एसएसएफ का प्रभार दिया गया है.

इसके साथ ही के सत्यनारायण को एडीजी ट्रैफिक, बीडी पालसन को एडीजी ट्रेनिंग और रमित शर्मा एडीजी बरेली जोन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. प्रशांत कुमार द्वितीय को आईजी लखनऊ रेंज की अहम जिम्मेदारी दी गई है. योगी सरकार ने इस सूची में दो जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले हैं. इनमें आईपीएस विद्यासागर मिश्रा को एसपी रामपुर और राजेश द्विवेदी को एसपी कुंभ प्रयागराज लगाया गया है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.